can you pls give me an informal letter writing on the topic "माता जी को अलार्म घड़ी भेजने के लिए पत्र"

बहादुरगढ़,

दिनांक: ................

आदरणीय माताजी,

सादर प्रणाम!

बहुत दिनों से आपको पत्र लिखना चाह रहा था, परन्तु व्यस्तता के कारण नहीं लिख पाया। अगले महीने से परीक्षा आरंभ होने वाली है। अत: परीक्षा की तैयारियों में जुटा हुआ हूँ।

माँ मेरे पास घड़ी का अभाव है। घड़ी नहीं होने के कारण मुझे समय का पता नहीं चल पाता है। इस कारण में अपनी पढ़ाई समय पर नहीं कर पाता हूँ। पढ़ते-पढ़ते समय का ज्ञान नहीं होता है, समय पर सो भी नहीं पाता हूँ और न ही विद्यालय समय पर पहुँच पाता हूँ। मेरे कमरे में एक घड़ी थी, वह भी टूट गई है। मेरे मित्र के पास उसकी घड़ी थी परन्तु वह अपनी बीमारी के कारण अपने माता-पिता के पास दिल्ली चला गया है। इस समय मेरे पास घड़ी नहीं है। रात में यदि मुझे समय देखना होता है, तो मैं स्वयं को लाचार पाता हूँ। रात के समय अपने दूसरे मित्रों के पास जाकर उनसे समय पूछना अच्छा नहीं लगता है।

अत: आपसे निवेदन है कि जितनी शीघ्र हो सके मुझे एक घड़ी भिजवा दें। घड़ी होने से मैं समय पर अपने हर काम कर पाऊंगा। पढ़ाई और अन्य कामों को भी समय-सारणी के अनुसार पूरा कर पाऊंगा।

परीक्षा के समय में यह मेरी बहुत सहायता करेगी। आप मेरी तरफ़ से निश्चिंत रहिएगा। मैं अपनी पढ़ाई बड़े मन से कर रहा हूँ। पिताजी को प्रणाम एवं सोनू को को प्यार। पत्र लिखते रहिएगा। आपके पत्र की प्रतीक्षा रहेगी।

आपका पुत्र,

रोहन

  • 0
What are you looking for?