kya bharat mein deshbhakto ki kami ho gayi hai?

नमस्कार मित्र!
भारत में कभी देशभक्तों की कमी नहीं हो सकती है। आज का समय भागदौड़ का समय है। लोगों के अंदर दूसरों से आगे निकलने की होड़ है, इस होड़ में उन्हें अपनी सुध नहीं रहती है, तो देश को वह क्या याद करेंगे। परन्तु यह कहना कि भारत में देशभक्तों की कमी हो गई है बिलकुल अनुचित है। कारगिल का युद्ध इस तथ्य को असत्य सिद्ध कर देता है। युद्ध के समय हज़ारों लोगों ने अपनी जमापूंजी देश के लिए दान कर दी थी। समस्त भारतवासियों ने कंधे-से-कंधा मिलाकर देश का साथ दिया। सैनिकों के लिए लगाए गए रक्तदान शिविर पर लोगों ने भारी मात्रा में रक्तदान किया। ये इस बात का प्रमाण है कि देश में देशभक्तों की कमी नहीं है।
 
आशा करती हूँ कि प्रश्न का उत्तर मिल गया होगी।
 
मित्रों यदि आप लोग यह सोचते हैं कि देश में देशभक्तों की कमी हो गई है, तो हम सबसे पहले स्वयं पर उंगुली उठाते हैं। आप तीनों ने यह लिखा है कि देशभक्तों की कमी हो गई है। क्या आप अपने देश से प्यार नहीं करते हैं। हम चाहे बच्चें हों या बड़े हम सभी अपने देश से प्यार करते हैं और यदि हम ऐसा कहते हैं, तो हम स्वयं को भी उन्हीं लोगों के साथ जोड़ रहे हैं। ऐसा कहने से पहले सोचो की अभी हम हैं, अपने देश से प्यार करने वाले।
 
ढेरों शुभकामनाएँ!

  • 4

hi

 deshbhakt to bhut hai lekin sahi desh ki bhakti wale kam hai 

aaj ke bhakt  mostly apna hi profit   sochte  hai

  • 0

 Hi shubhangi...........

bharat me bhakt to 100% hai 

unme  mushkil se 1% ya 2% deshbhakt honge

aur baki 98% to money ke bhakt hai

har koi apna fayda sochta hai

GOD KNOWS!     @  KYA HOGA HAMARE DESH KA @

  • 2

 Mujhe to aisa lagta hai ki hamare Desh me Deshbhakt nahi paisabhakt bhare hua hain    Pata Nahi Kya hoga Hamare Bharat ka 

  • -1
What are you looking for?