write a letter to your brother congratulating him on getting success in exams in hindi.

मित्र!

आपका उत्तर इस प्रकार है:-

पता:--------------
दिनांक:-----------

प्रिय भाई,
मेरा प्यार लेना!
दसवीं की परीक्षा में अव्वल आने पर मैं तुमको शुभकामनाएं देता हूँ। मुझे बड़ी खुशी हो रही है कि मेरा भाई अपने जिले में अव्वल आया है। इसी तरह भविष्य में हमेशा कामयाब होना। तुम तो जानते ही हो घर की हालत ठीक नहीं है। मैं भी दूसरे शहर आकर नौकरी कर रहा हूँ। तुम्हारे पास अभी 2 साल है फिर तुम कॉलेज जाओगे। मन लगा कर पढ़ाई करो। माता-पिता की तुमसे बहुत आशाएं हैं। तुम्हारे अव्वल आने पर फिर से बधाई देता हूँ। अब पत्र समाप्त करता हूँ। अपना ख्याल रखना।

तुम्हारा भाई
रमेश   

  • 5
प्रिय मित्र
 
मेरी खुशी बताए कि आप सभी विषयों में डिस्टिंक्शन के साथ 4O स्तर 'परीक्षा उत्तीर्ण की है कल अपने पत्र प्राप्त करने पर कोई सीमा नहीं जानता था। यह भी बहुत पता है कि आप अपने स्कूल में पहली बार आया था खुशी की बात है।
 
 



मेरे माता-पिता भी अपने शानदार सफलता के बारे में पता करने के लिए बेहद खुश हैं। हम आप सभी पर गर्व है और आप हमारी हार्दिक बधाई भेजें। इसमें कोई शक नहीं है कि अपनी कड़ी मेहनत के फल वहन किया गया है।
 
मैं मैं परमानंद के इस महान पल साझा करने के लिए आप के साथ हो पाती। हम हमारी शुभकामनाएं भेजने के लिए और सर्वशक्तिमान से प्रार्थना करते हैं उन्होंने अपने जीवन में कई ऐसे अवसर प्रदान कर सकता है।
 
सादर
  • 3
I think this can help you.
  • 4
why do u want to ask?see in others textbook.u will get it .why to take tension?come down come down
  • -5
What are you looking for?