Mera mitra topic par 1 paragraph word limit 100words

हर विषय पर आपको अनुच्छेद लिखकर देना संभव नहीं है। अत:आपको संकेत बिन्दु दे रही हूँ, इस आधार पर आप स्वयं अनुच्छेद लिख सकते हो।
मित्र व उसकी मित्रता इस संसार में सबसे बड़ा रिश्ता है। इस रिश्ते को मनुष्य स्वयं बनता है। यदि आपका मित्र अच्छा है तो आप इस संसार के सबसे भाग्यशाली व्यक्तियों में से एक है। आपका सच्चा मित्र जहाँ आपके साथ रहता है, वहीं वह आपके हर बुरे समय से भी उभार लाता है। इस संसार में जीवन के मार्ग पर चलते हुए मुझे बहुत मित्र मिले परन्तु कभी वह सुंधाशु का स्थान नहीं ले पाए।
1. मेरे बहुत से मित्र हैं परन्तु मेरा प्रिय मित्र सुंधाशु है। वह और मैं चार-पाँच सालों से उसकी और मेरी मित्रता है। हम दोनों ने एक साथ एक ही कक्षा में व एक ही दिन दाखिला लिया था। .......इस पर आप और व्याख्या से लिख सकते हो।
2. वह मुझे बहुत प्रिय है। उसने मेरे हर बुरे समय में मेरी मदद की है व मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा है।........................एक दो स्कूल की बुरी घटनाओं का स्वयं उल्लेख करो जिस पर मदद की जा सकती है।
3. वह बहुत ही शांत व स्नेही स्वभाव का है। उसके साथ रहकर में अपनी सभी परेशानियाँ भुल जाता हूँ। वह जब भी मेरे साथ होता है मुझे किसी अन्य मित्र की आवश्यकता नहीं होती। वह एक सच्चे भाई जैसा व्यवहार करता है और मेरा ध्यान भी रखता है। ...............................उसके स्वभाव की विशेषता को और विस्तार से लिख सकते हो।

  • 0
What are you looking for?