patra on

sahpathi ke sahasik karya ki prashnsa karte hue aur usse sammanit karne hetu principal ko letter ??

Hi!
सेवा में,
प्रधानाचार्य जी,
राजकीय उच्चतम माध्यमिक
बाल विद्यालय
मोती बाग,
नई दिल्ली
 
महोदया/महोदय,
आपसे सविनय-निवेदन यह है कि हमारे विद्यालय के वार्षिकोत्सव में हमारी कक्षा के साहसी बालक रूपेश को उसके साहसी कार्य के लिए उसे पुरस्कृत करने के लिए आपसे प्रार्थना करना चाहते हैं।
कल उसके साहस के कारण ही हम सभी सहपाठियों की जान बच पाई है। श्रीमान जी कल हम चार सहपाठी मिलकर स्कूल समाप्त होने के पश्चात घर को जा रहे थे। रास्ते में सभी अपनी धुन में मस्त थे किसी को दूर से आती हुई गाड़ी के आने का पता नहीं चला। उस गाड़ी का ब्रेक फेल हो जाने के कारण चालाक को बड़ी परेशानी हो रही थी। रूपेश जो की हमारे साथ ही था, उसने स्थिति को भांप लिया। चालाक बार-बार होर्न बजा रहा था परन्तु हम उस पर ध्यान नहीं दे रहे थे और सड़क पार करने लगे। कार हमारे बहुत नजदीक आ गई थी। रूपेश ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए हम तीनों को एक तरफ धकेल दिया। परन्तु इसमें वह स्वयं को संभाल नहीं पाया व कार उसके हाथ को छूते हुए निकल गई। इससे उसके हाथ की हड्डी टूट गई और वह सड़क पर जा गिरा जिससे उसको सर पर भी चोंटे आई।
श्रीमान जी यदि उसने सूझबूझ से काम नहीं लिया होता तो आज हम सब आपके सम्मुख जिंदा न होते। उसने अपनी जान की परवाह न करते हुए हमारी जान बचाई। उसके इस साहसिक कार्य के लिए उसे पुरस्कृत किया जाना चाहिए। हमें आशा है की आप उसके इस साहसिक कार्य को अनदेखा न करते हुए उसे जरूर सम्मानित करेगें। इससे उसका व अन्य विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ेगा। हम सदैव आपके आभारी रहेंगे।
 
 
धन्यवाद
आपका आज्ञाकारी शिष्य
सचिन (कक्षा-आठवीं 'ए')
दिनांक – 3 मार्च, 2011
 
मैं आशा करती हूँ कि आपके प्रश्न का उत्तर मिल गया होगा।
 
ढेरों शुभकामनाएँ !

  • 10
What are you looking for?